उपयोग के नियम और शर्तें

मई 2018 से प्रभावी

कैलरी कंट्रोल काउंसिल (CCC) आपका ईमेल पता गोपनीय रखने के लिए प्रतिबद्ध है। हम तीसरे पक्षों को, सदस्यों,बैठक के उपस्थितों या कोई अन्य जिसके साथ हम व्यवसाय करते हैं, के ईमेल की बिक्री नहीं करते, किराए या लीज़ पर नहीं देते।
कैलरी कंट्रोल काउंसिंल वेबसाइट (साइट), aspartame.in/ में स्वागत है। यह साइट CCC की एक सेवा के रूप में प्रदान की गई है।

  1. अनुबंध। इस साइट का उपयोग करके, आप इन उपयोग के नियमों और शर्तों (उपयोग की शर्तों) से सहमत हैं। CCC समय समय पर इन उपयोग के नियमों में परिवर्तन का अधिकार सुरक्षित रखती है। वर्तमान “उपयोग के नियम और शर्तें” साइट पर हमेशा पोस्ट रहेंगे, और आप कभी भी साइट के सार्वजनिक पेज के निचले हिस्से पर लिंक के माध्यम से इसे देख सकते हैं।
  2. सेवाओं का विवरण। साइट में कई अनुभाग शामिल हैं, जिसमें से कई तक पहुंच प्रतिबंधित है।
  3. बौद्धिक सम्पदा। सभी ट्रेडमार्क, लोगो, ट्रेड नाम, दस्तावेजों, डेटाबेस, ग्राफिक प्रस्तुतिकरण, और अन्य जानकारियों सहित इस साइट की संपूर्ण सामग्रियां और डिज़ाइन CCC की संपत्ति हैं, या CCC द्वारा अनुमति के साथ उपयोग की जा रही हैं और अमेरिकी और अंतर्राष्ट्रीय कॉपीराइट और ट्रेडमार्क कानूनों के अंतर्गत सुरक्षित हैं, चाहे कॉपीराइट, ट्रेडमार्क, या अन्य स्वामित्व अधिकार का नोटिस जानकारी प्रदर्शित करने वाली स्क्रीन पर दिखाई दे अथवा नहीं। यहां पर अन्यथा प्रदान किए जाने के अलावा, इस साइट के उपयोगकर्ता साइट पर मौजूद जानकारियों का सहेजना और उपयोग सिर्फ व्यक्तिगत अथवा अन्य गैर व्यावसायिक, शैक्षणिक उपयोग के लिए कर सकते हैं। कोई अन्य उपयोग, जिसमें बगैर सीमा के, साइट की जानकारियों का पुनर्प्रकाशन, पुनर्प्रेषण अथवा संपादन CCC की पूर्व लिखित सहमति के बिना नहीं किया जा सकता, जिसका अनुरोध CCC को info@caloriecontrol.org पर संपर्क करके किया जा सकता है।
  4. उत्तरदायित्व की सीमा। किसी भी स्थिति में CCC अथवा इसके अधिकारी, निदेशक, सदस्य, स्टाफ़, या एजेंट, किसी भी तरह की किसी क्षति के लिए ज़िम्मेदार नहीं होंगे, जिसमें, बगैर सीमा के, कोई विशेष, आकस्मिक, अप्रत्यक्ष, अथवा, परिस्थितिजन्य क्षति शामिल है, चाहे ऐसी क्षतियों की संभावना की सलाह दी गई हो अथवा नहीं, जो कि साइट के उपयोग या प्रदर्शन या साइट पर दिखाई देने वाली किसी सामग्री से अथवा उसके संबंध में उत्पन्न होती हों।
  5. डिस्क्लेमर। CCC साइट के भीतर शामिल जानकारियों की सटीकता, सामग्री, संपूर्णता, विश्वसनीयता, परिचालनीयता, या वैधानिकता के संबंध में वारंटी, गारंटी, या प्रतिनिधित्व नहीं करती, जिसमें, बगैर सीमा के, व्यापारिकता की वारंटियां, विशिष्ट उपयोग के लिए उपयुक्तता, और स्वामित्व के अधिकारों का गैर-उल्लंघन शामिल है। साइट के भीतर प्रस्तुत जानकारियां, राय, और अनुशंसाएं सिर्फ सामान्य जानकारी के लिए हैं। ऐसी जानकारियों को चिकित्सकीय जानकारी नहीं मानना चाहिए और इसका उद्देश्य किसी योग्य फिजीशियन से परामर्श को प्रतिस्थापित करना नहीं है। जब तक कि अन्यथा विशिष्ट रूप से न कहा गया हो, CCC साइट पर प्रस्तुत या उल्लिखित किसी भी जानकारी, उत्पाद, प्रक्रिया, सेवा, या संस्था का समर्थन, अनुमोदन, अनुशंसा, या प्रमाणन नहीं करती, और साइट की जानकारियों को ऐसे अनुमोदन या समर्थन के लिए किसी भी तरह से संदर्भित नहीं किया जाना चाहिए। इसके अलावा, CCC कोई वारंटी नहीं देती कि साइट, अथवा इसे उपलब्ध कराने वाला सर्वर, वायरस, वॉर्म्स, या अन्य तत्वों अथवा कोड से मुक्त है जो संदूषित या विध्वंसक गुण प्रकट करते हैं। CCC स्पष्ट रूप से किसी भी प्रत्यक्ष, अप्रत्यक्ष, आकस्मिक, परिस्थितिजन्य, विशेष या अन्य क्षतियों से कोई या सभी ज़िम्मेदारियों या उत्तरदायित्वों को अस्वीकृत करती है, जो कि साइट या साइट पर प्रस्तुत जानकारियों के किसी भी व्यक्ति द्वारा उपयोग, संदर्भ, निर्भरता, या उपयोग करने में असमर्थता से उत्पन्न होते हैं। किसी भी न्यायक्षेत्र में जो कि ऐसी उत्तरदायित्व की अस्वीकृति की अनुमति नहीं देता है, CCC का उत्तरदायित्व सिर्फ लागू कानून द्वारा अनुमत सर्वाधिक सीमा तक ही सीमित रहेगा।
  6. लिंक। अन्य इंटरनेट साइटों के साथ साइट को जोड़ने वाले लिंक और पॉइंटर्स सिर्फ सौजन्य के रूप में उपलब्ध कराए गए हैं और लिंक की गई साइट, संस्था या साइट संचालन करने वाले व्यक्ति या किसी उत्पाद, सेवा, व्यक्ति, या संस्थागत संदर्भ का CCC द्वारा साइट पर प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से समर्थन, प्रायोजन, या अनुमोदन प्रदर्शित नहीं करते हैं। सामान्य रूप से, कोई भी वेबसाइट जिसके पास एक पता (अथवा URL) है जिसमें “aspartame.in/“शामिल नहीं है, वह एक लिंक की गई वेब साइट है। किसी भी लिंक की गई वेबसाइट की सामग्री अनिवार्य रूप से CCC की राय, मानक या नीतियों को प्रदर्शित नहीं करती है। लिंक की गई साइट CCC के नियंत्रण में नहीं हैं, और CCC किसी भी लिंक की गई साइट की सामग्री, किसी लिंक की गई साइट के किन्हीं लिंक, ऐसी साइट में किन्हीं परिवर्तनों या अपडेट, या ऐसी लिंक की गई साइट के लागू कानूनों के अनुपालन के लिए ज़िम्मेदार नहीं है।
  7. DMCA नोटिस और अवांछित हटाने की प्रक्रियाएं। CCC DMCA और अन्य लागू कानूनों के अनुपालन में कथित उल्लंघनों के नोटिसों का जवाब देकर संघीय डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट कानून (DMCA) का पालन करती है। इसके जवाब के हिस्से के रूप में, CCC साइट पर सामग्री की पहुंच को अक्षम कर सकती है जिसके उल्लंघन का दावा किया गया है, उस मामले में CCC उस व्यक्ति से संपर्क करने का नेकनीयती से एक प्रयास करेगी जिसने प्रभावित सामग्री प्रस्तुत की है ताकि वह व्यक्ति जवाबी सूचना दे सके, साथ ही DMCA के अनुरूप भी। साइट पर सामग्री पोस्ट करके, पोस्ट करने वाला पक्ष प्रतिनिधित्व और वारंटी करता है कि वह उस सामग्री के संदर्भ में कॉपीराइट का स्वामित्व रखता/रखती है अथवा उसने कॉपीराइट स्वामी से अनुमति प्राप्त की है। इसके अतिरिक्त, पोस्ट करने वाला पक्ष CCC और साइट के उपयोगकर्ताओं को ऐसी जानकारियों या अन्य सामग्रियों के प्रदर्शन, प्रतिलिपिकरण, प्रकाशन, वितरण, प्रसारण, मुद्रण, और उपयोग का गैर-विशिष्ट, अप्रतिबंधित, रॉयल्टी-मुक्त लाइसेंस प्रदान करता है। कोई भी जो यह मानता है कि साइट पर पोस्ट की गई सामग्री उसके कॉपीराइट कार्य का उल्लंघन है, तो वह info@caloriecontrol.org पर ईमेल भेज करके हटाने का अनुरोध कर सकता/सकती है।
  8. कानून और फोरम का विकल्प। यह अनुबंध जॉर्जिया राज्य, संयुक्त राज्य अमेरिका में दाखिल और निष्पादित है, और जॉर्जिया के कानून द्वारा शासित है, इसके कानून की अनन्य पसंद या कानूनों के प्रावधानों में टकराव के अलावा। इस अनुबंध के अंतर्गत या aspartame.in/ से संबंधित प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष उत्पन्न होने वाले किसी दावे या कार्रवाई में, प्रत्येक पक्ष अपरिवर्तीय रूप से कॉब काउंटी, जॉर्जिया, अथवा संयुक्त राज्य अमेरिका ज़िला न्यायालय में स्थित राज्य न्यायालयों में अनन्य व्यक्तिगत न्यायधिकार को प्रस्तुत करता है, जिसके पास भी न्यायाधिकार हो, और सभी पक्ष ऐसे न्यायालयों के लिए कोई भी न्यायाधिकार स्थल या असुविधाजनक फोरम आपत्तियों को छोड़ देते हैं।
  9. संपूर्ण अनुबंध। यदि इस अनुबंध के किसी प्रावधान या प्रावधानों को किसी न्यायालय या अन्य समान न्यायाधिकार वाले ट्रिब्यूनल द्वारा अप्रवर्तनीय ठहराया जाता है, तो ऐसे प्रावधान सीमित रहेंगे या फिर उस आवश्यक न्यूनतम सीमा तक हटाए जाएंगे ताकि यह अनुबंध अन्यथा संपूर्ण शक्ति और प्रभाव में कायम रहे। ये उपयोग की शर्तें साइट पर कहीं अन्य शामिल किसी भी अन्य बयान को प्रतिस्थापित करती हैं, जो इन उपयोग की शर्तों से असंगत या विरोधाभासी हैं।
  10. संशोधन। CCC साइट के उपयोग के नियमों और शर्तों को संशोधित या परिवर्तित करने का अधिकार सुरक्षित रखती है जैसा कि यह CCC के सर्वोत्तम हित में समय-समय पर निर्धारित होता है। साइट का उपयोग उपोगकर्ता का निरंतर इन उपयोग के नियमों और शर्तों से बाध्य होने का अनुबंध निर्मित करता है जैसा कि ये समय-समय पर संशोधित होते रहते हैं।